संसद में सुरक्षा बड़ी चूक:स्‍मोक बॉम्‍ब अटैक से एक दिन पहले CPWDने निकाला थाकौन सा सिक्‍योरिटी टेंडर

Lok Sabha Security Breach: संसद की सुरक्षा में चूक का मामला, गुरुग्राम के इस घर से क्या है कनेक्शन?

संसद की सुरक्षा में चूक मामले में शामिल पांचों आरोपी घटना से पहले गुरुग्राम के सेक्टर 7 की हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी के एक घर में रह रहे थे. पुलिस ने कहा कि दिल्ली अपराध शाखा की एक टीम मकान नंबर 67 पर पहुंची और कथित तौर पर घर में रहने वाले विशाल शर्मा उर्फ विक्की उर्फ जंगली और उसकी पत्नी राखी को पूछताछ के लिए दिल्ली ले गई.

सूचना मिलते ही गुरुग्राम पुलिस की टीम भी इस घर पर पहुंच गई. मीडियाकर्मी भी पहुंचे और आसपास के लोग घर पर जमा थे, लेकिन पुलिस ने किसी को भी घर के अंदर नहीं जाने दिया. पुलिस ने बताया कि जोड़े के जाने के बाद पुलिस को घर में 13 साल की एक लड़की मिली जो 8वीं कक्षा में पढ़ती है, जिसने खुद को दंपति की बेटी होने का दावा किया.

पुलिस के मुताबिक विशाल शर्मा उर्फ विक्की उर्फ जंगली पहले एक एक्सपोर्ट कंपनी में ड्राइवर के तौर पर काम करता था, लेकिन अब वह ऑटो चलाता था. पड़ोसियों ने बताया कि वह शराब पीने का आदी है और अक्सर शराब पीकर पत्नी से झगड़ा करता था. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि संसद की घटना में शामिल 5 आरोपी अलग-अलग समय पर विशाल के घर पहुंचे और यहीं रह रहे थे. एक आरोपी सागर अक्सर विशाल के घर आता रहता है. ये दोनों काफी समय से संपर्क में थे. इस मामले में गुरुग्राम पुलिस कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दे रही है, लेकिन यह भी पता चला है कि विशाल का पुराना आपराधिक बैकग्राउंड रहा है.

नाम न छापने की शर्त पर एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, “सूचना मिलने के बाद क्राइम यूनिट की टीमों ने उस घर का दौरा किया जहां उन्हें एक लड़की मिली जिसने बताया कि दिल्ली पुलिस उसके पिता और मां को दिल्ली ले गई है. प्रारंभिक जांच में पता चला कि पांचों आरोपी विशाल शर्मा उर्फ विक्की उर्फ जंगली के किराए के मकान में रह रहे थे, जो पिछले 18 साल से यहां परिवार के साथ रहता है. विशाल शर्मा जिला हिसार का मूल निवासी है, जहां से एक आरोपी नीलम भी है. हम पांच आरोपियों और विशाल शर्मा के लिंक के बारे में जांच कर रहे हैं.” 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *